डीएम समस्तीपुर ने शिवाजीनगर प्रखंड का किया निरीक्षण।

Share

डीएम समस्तीपुर :-शिवाजीनगर प्रखंड मुख्यालय में डीएम की आगमन को लेकर साफ सफाई एवं पदाधिकारी व कर्मियों में हड़कंप मची रही । सभी पदाधिकारी व कर्मी अपने कार्यालय में फाइलों को तैयार करने में जुटे थे। प्रखंड कार्यालय ,आरटीपीएस काउंटर ,मनरेगा कार्यालय,बाल विकास परियोजना कार्यालय, खाद आपूर्ति कार्यालय, आधार कार्ड बनाने वाले से पूछताछ की साथ ही बाहर बोर्ड लगाने को कहा, पशु केंद्र शिवाजीनगर का जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने निरीक्षण किया।

डीएम समस्तीपुर :-निरीक्षण के क्रम में डीएम ने सभी कार्यालयों में पँहुच कर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों से मिलकर अभिलेख एवं पंजियों का जांच किये और सरकार के द्वारा चलाई जा रही सभी विकास योजनाओं की जानकारी लिये और वहां मौजूद अधिकारियों को समय पर सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजना को पूर्ण करने का निर्देश दिया,डीएम ने प्रखंड कार्यालय में रोकड़ा पंजी,सेवा बूस्ट,संचित की जांच की।

  • डीएम समस्तीपुर ने शिवाजीनगर प्रखंड का किया निरीक्षण।
  • डीएम समस्तीपुर ने शिवाजीनगर प्रखंड का किया निरीक्षण।
  • डीएम समस्तीपुर ने शिवाजीनगर प्रखंड का किया निरीक्षण।

डीएम समस्तीपुर :- जबकी अंचल कार्यालय में नजारत,म्यूटेशन की स्थिति, आरटीपीएस में निर्गत किया जा रहे प्रमाण पत्र,परिमार्जन की प्रगति सहित लंबित जमीन संबंधी विवाद मामले की भी जानकारी लिये।साथ ही म्यूटेशन परिमार्जन एवं जमीन संबंधी विवाद को निपटारे के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दीए। डीएम ने सभी कर्मियों को अपने पद,नाम व कार्य संबंधी जानकारी की सूचना अपने काउंटर पर लगाने,बायोमेट्रिक उपस्थिति हेतु नवनियुक्त कर्मचारियों को डाटा अपडेट करने का आवश्यक निर्देश दिए।डीएम ने खाद आपूर्ति कार्यालय में जाकर बारीकी से बिंदुवार योजना के बारे में जानकारी लिया।डीएम ने आरटीपीएस काउंटर पर जाकर कर्मियों से जानकारी लिया। बाजार समिति का जर्जर भवन को तोड़वाकर नया बनवाने के लिए मौके पर मौजूद रोसरा अनुमंडल पदाधिकारी आकाश चौधरी को कहा कि आपके अंदर आता है इसको तोड़वाकर कर नया बनवाइए, हॉट परिसर में गंदगी देखकर अंचल अधिकारी से कहा इतनी गंदगी नहीं रहना चाहिए ,

read more :-एसपी अशोक मिश्रा ने प्रखंड अंतर्गत दोनों थाने का किया निरीक्षण , एसपी ने शांतिपूर्ण मूर्ति विसर्जन का लिया जाएगा।

डीएम समस्तीपुर :- अंचल अधिकारी ने बताया सप्ताह में दो दिन हाट लगता है, तो हाट लगाने वाले साफ करवाए वही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शिवाजीनगर अस्पताल पहुँचकर कर अस्पताल में चल रहे गर्भवती महिला परीक्षण रूप,लेवर रूम,खून जाँच,दवा काउंटर,शिशु वेक्सिनेशन रूम,डाटा ऑपरेटर रूम,इमरजेंसी वार्ड समेत कई अन्य विभागों का निरीक्षण किये। थाना परिसर की स्थिति को देखकर , थाना अध्यक्ष छोटेलाल सिंह से पूछा कि नया थाना भवन के लिए जमीन चिन्हित हुआ है, तो जवाब आया नहीं, संज्ञान में बात को लेते हुए आगे बढ़े, बाजार समिति भवन के विषय में पूछे, यह तो दुकान लिए बना है यह हमेशा बंद ही रहता है, बताया गया कि वोट वोट डालने वाला बक्सा रहता है, और बंद ही रहता है, मनरेगा से बनाया गया सीढी देखकर प्रसन्न हुए और कहा चारों तरफ बनवाइए, दुर्गा मंदिर लाइब्रेरी भवन, यानि ,शिवाजी नगर प्रखंड मुख्यालय के तालाब के चारों तरफ पैदल घूम कर देखें, फिर डुमरा मोहन पंचायत के पीने वाले जल समस्या को लेकर भी जानकारी दी गई ,की गैस पाइपलाइन वाले अक्सर पानी का पाइपलाइन तोड़ देते हैं जिससे हमेंशा आबरूद रहता है, प्रखंड मुख्यालय में गंदगी एवं आरपीएस की झज्जर मकान को देखते हुए कहां जितना जल्दी हो सके नए भवन में शिफ्ट करना है, नया ब्लॉक भवन भी देखने पहुंचे वहां पर किसानों को कहा कि आपके अवरोध करने से ना तो आपको फायदा होता है न हीं सरकार को, आपकी जमीन पर भवन बन गया, आप फसल तो ऊगा नहीं सकते , सरकार का पैसा खर्च होकर भवन बन गया वह रह नहीं सकता, इसलिए बीच का मार्ग निकालिए ताकि आपको भी फायदा हो और जिस काम के लिए भवन बना है उसका उपयोग भी हो,निरीक्षणों उपरांत सभी विभाग के कर्मियों को साफ सफाई को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

  • डीएम समस्तीपुर ने शिवाजीनगर प्रखंड का किया निरीक्षण।
  • डीएम समस्तीपुर ने शिवाजीनगर प्रखंड का किया निरीक्षण।

डीएम रोशन कुशवाहा :- ने बीडीओ कार्यालय में सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसमें प्रखंड स्तरीय चल रही योजनाओं एवं ग्रामीण कार्य विभाग की योजना का भी जानकारी लिया।डुमरा मोहन पंचायत अंतर्गत नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण कर उसकी जानकारी इसकी जानकारी लिए। इधर डीएम रोशन कुशवाहा से प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अमित कुमार के वायरल वीडियो मामले में पूछे जाने पर कहा कि मेरे संज्ञान में नहीं है, वहीं बीते दिनों सिविल सर्जन समस्तीपुर एसके चौधरी ने बताया कि मामले की जानकारी जिलाधिकारी के संज्ञान में है। मौके पर रोसडा़ एसडीओ आकाश चौधरी, रोसडा़ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर दयानंद, बीडीओ आलोक कुमार सिंह, सीडीपीओ प्रियंका, सीओ वीणा भारती, बीपीआरओ राजू कुमार, मनरेगा पीओ रजनीश कुमार, एमओ नूरजहां, बीईओ रामजन्म सिंह, प्रखंड बीएओ उमेश बैठा, बिजली जेई आकाश कुमार वर्मा, बीसीओ शिव दर्शन पासवान, प्रखंड पशु चिकित्सा पदाधिकारी विनोद कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी महमूद आलम, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अमित कुमार एवं प्रखंड के सभी विभागों की सभी कर्मी मौजूद थे।

Leave a Comment